• KAVI RAJ CHAUHAN

आज सोलन जिला में 820 व्यक्तियों का टीकाकरण

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)

कोविड-19 बचाव टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत आज सोलन जिला में 820 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। यह जानकारी आज यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने दी।

डाॅ. उप्पल ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार वर्तमान में सोलन जिला में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कार्यक्रम कार्यान्वित किया जा रहा है। इस अभियान के तहत जिला के 25 स्वास्थ्य संस्थानों में स्थापित मानक प्रक्रिया के अनुसार निर्धारित आयु वर्ग में टीकाकरण सुनिश्चित बनाया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि अभियान के अन्र्तगत आज जिला में 128 स्वास्थ्य कर्मियों तथा 141 फ्रंटलाईन कर्मियों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा कि आज जिला में 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के 77 तथा 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 474 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रभावी प्रबन्धन के दृष्टिगत जिला में कोरोना वायरस संक्रमण के अधिक से अधिक परीक्षण करने पर भी बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए जिला में आरटीपीसीआर परीक्षण अब ठोडो मैदान में स्थापित वाॅक इन कियोस्क में भी करवाया जा सकेगा। अभी तक यह सुविधा आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन में उपलब्ध थी।

6 views0 comments