• The Shirgul Times

कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत त्रिलोकपुर मेले में नहीं होगा कुश्ती दंगल का आयोजन

मनीष चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)

महामाया श्री बालासुन्दरी सिद्ध पीठ त्रिलोकपुर में आगामी 13 अप्रैल से 27 अप्रैल 2021 तक चैत्र नवरात्र मेला पारम्परिक ढंग से मनाया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर एवं आयुक्त मंदिर न्यास, डाॅ0आर0के0 परूथी ने आज त्रिलोकपुर में चैत्र नवरात्र मेले के प्रबंधों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उपायुक्त ने बताया कि मेले के दौरान बिना मास्क किसी को भी मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके अतिरिक्त, कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत मेले में कुश्ती दंगल का आयोजन नहीं किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए निःशुल्क पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी और पार्किंग स्थल पर बिजली, पानी व शौचालय की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए मेला क्षेत्र में लगभग 100 सीसीटीवी कैमरे इन्टरनेट सुविधा सहित स्थापित किए जाएंगे जिनकी निगरानी के लिए मेला मजिस्ट्रेट द्वारा एक प्रशिक्षित पुलिस जवान एवं एक अन्य कर्मचारी को तैनात किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि मेले के दौरान विस्फोटक सामग्री, आग्नेय शस्त्रों को लाने एवं ले जाने के अतिरिक्त नारियल चढ़ाने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। ध्वनि प्रदुषण तथा खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच के लिए विशेष उड्न दस्तों का गठन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मन्दिर परिसर में नियंत्रण एवं सूचना केन्द्र स्थापित किया जाएगा जहां पर श्रद्धालु अपनी शिकायत को दर्ज करवा सकते हैं।

4 views0 comments

Recent Posts

See All

एक क्लिक पर जाने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मनीष (द शिरगुल टाइम्स) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए इस माह की 27 तारीख से स्कूल खोलने का नि