• The Shirgul Times

कोविड-19 के दृष्टिगत विद्यालयों का औचक निरीक्षण

मनीष चौहान (दि शिरगुल टाइम्स)

नालागढ़ उपमण्डल में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में कोविड-19 नियमों के अनुश्रवण के लिए गठित समिति उपमण्डल के विभिन्न विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर रही है। यह जानकारी उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ महेन्द्र पाल गुर्जर ने दी।

उन्होंने कहा कि समिति यह सुनिश्चित बना रही है कि सभी शिक्षण संस्थानों में प्रदेश सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन किया जाए।

महेन्द्र पाल गुर्जर ने कहा कि इसी कड़ी में आज समिति ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नालागढ़ के प्रधानाचार्य जोगिंद्र शर्मा की अध्यक्षता में राजकीय माध्यमिक पाठशाला पसवालां तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला ढाना का औचक निरीक्षण किया।

समिति ने छात्रों और अध्यापकों को मास्क के प्रयोग, सोशल डिस्टेन्सिग नियम के पालन, साबुन तथा एल्कोल युक्त सैनिटाइजर के प्रयोग तथा थर्मल स्क्रीनिंग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत शिक्षण संस्थानों का औचक निरीक्षण आगे भी जारी रहेगा ताकि शिक्षण संस्थानों में कोविड-19 नियमों का पूरी तरह पालन सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि यह समिति शिक्षण संस्थानों में कोविड-19 दिशा-निर्देशों कर पालन करवा रही है।

7 views0 comments