top of page
  • KAVI RAJ CHAUHAN

गुणात्मक शिक्षा व अनुसंधान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है तकनीकी विश्वविद्यालयः राज्यपाल

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय, हमीरपुर के कुलपति प्रोफेसर एसटी बंसल ने आज राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट कर उन्हें विश्वविद्यालय द्वारा प्रकाशित काॅफी टेबल बुक भेंट की। इस काॅफी टेबल बुक में विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद दस वर्षों की विकासात्मक यात्रा के साथ-साथ विश्वविद्यालय की उपलब्धियों, परिकल्पना और भविष्य की योजनाओं का उल्लेख किया गया है।

राज्यपाल ने कुलपति के पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह प्रदेश का एक मात्र तकनीकी विश्वविद्यालय है जो शिक्षा के पुनर्विन्यास, गुणात्मक शिक्षा और प्रबंधन पर कार्य कर रहा है। इस छोटी-सी अवधि में विश्वविद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में प्रशिक्षण, अनुसंधान, नवाचार, उद्यमिता और कार्यक्रमों के माध्यम से बहुमूल्य योगदान दिया है। इसके फलस्वरूप विश्वविद्यालय वैश्विक चुनौतियों के समाधान खोजने और समाज व अर्थव्यवस्था की बदलती आवश्यकताओं को पूरा करने में

अग्रणी भूमिका निभा रहा है। उन्हांेने संतोष व्यक्त किया कि विश्वविद्यालय प्रशिक्षण और अनुसंधान में उच्च मापदंड स्थापित कर रहा है।उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह काॅफी टेबल बुक न केवल एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है बल्कि इससे तकनीकी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को प्रेरणा भी मिलेगी।


2 views0 comments
bottom of page