top of page
  • Writer's pictureमनीष सिरमौरी

छोग टाली की नेहा, चीन में आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए चयनित

सिरमौर जिले के राजगढ़ तहसील की छोग टाली गांव की नेहा ठाकुर अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में भारत का नेतृत्व करेगी। 28 जुलाई से चीन में अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन होने जा रहा है जिसमें नेहा ठाकुर भी भाग लेगी। नेहा ठाकुर की प्रारंभिक शिक्षा राजकीय उच्च विद्यालय छोगटाली से ही हुई है उसके बाद नेहा का चयन स्पोर्ट्स हॉस्टल जुब्बल के लिए हुआ। उसके बाद खेलो इंडिया के लिए भी नेहा का चयन हुआ तथा स्नातक की पढ़ाई खालसा कॉलेज चंडीगढ़ से की है।

नेहा के पिता कृषक होने के साथ-साथ व्यापारी भी है तथा उनके चाचा सुरेश ठाकुर जी छोगटाली स्कूल में अध्यापक के रूप में सेवाएं दे रहे हैं ।तथा पूरा परिवार उनकी प्रेरणा का स्त्रोत है।

28 जुलाई से 08 अगस्त 2023 तक चेंगदू, सिचुआन प्रांत की राजधानी में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआईयू), नई दिल्ली ने विश्व विश्वविद्यालय खेल 2023 में भाग लेने के लिए भारतीय विश्वविद्यालय तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन और वॉलीबॉल पुरुष और महिला टीमों के चयन परीक्षण आयोजित करने के लिए KIIT विश्वविद्यालय को सौंपा था।

चयन परीक्षण KIIT विश्वविद्यालय परिसर मे आयोजित किए गए थे। उक्त चयन परीक्षणों में 150 से अधिक विश्वविद्यालयों के कुल लगभग 600 छात्रों ने भाग लिया था।

131 views0 comments

Comments


bottom of page