• KAVI RAJ CHAUHAN

जग सेवा ऑर्गेनाइजेशन ने नशे के खिलाफ छेड़ी मुहिम

(ब्यूरो सोलन) 7 अप्रैल 2021

जग सेवा ऑर्गेनाइजेशन ने नशे के खिलाफ एक मुहिम छेड़ी है जिसके तहत वह ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को नशे के प्रति जागरूक कर युवाओं को खेलों से जोड़ रहे हैं

जगसेवा ऑर्गेनाइजेशन ने यह बीड़ा उठाया है की युवाओं को नशे से दूर रख कर उन्हें खेलों से जोड़ा जाएगा ताकि उनका भविष्य उज्जवल हो सके।

जग सेवा ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष जगपाल सिंह राणा ने बताया की नशे से दूर रहने के उद्देश्य से वह गांव गांव में जाकर युवाओं को नशे के खिलाफ शपथ दिलवा रहे हैं और युवाओं को खेलों से जोड़ रहे हैं उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही एक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें हर गांव से 5 टीमें शामिल होगी और इन टीमों में तीन टीमें लड़कों की जिनमें अंडर-15, अंडर-19, की होगी और दो टीमें लड़कियों की जिनमें अंडर-15 और ओपन वर्ग की शामिल होगी।

उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वह नशे जेसी बुराईयों से दूर रहकर खेलो की ओर ध्यान दें और आज खेलों में युवाओं का उज्जवल भविष्य है।

इसके साथ ही उन्होंने लोगों को भ्रष्टाचार के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि अगर उनसे कोई किसी काम को लेकर रिश्वत मांगता है तो वह आगे आकर इसकी शिकायत प्रशासन से करें और भ्रष्टाचार के प्रति अपनी आवाज उठाएं।

इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा की प्रदेश द्वारा गठित लेबर बोर्ड में मजदूरों को पंजीकृत करवाएं ताकि वह सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ उठा सके।

इस मौके पर जगसेवा ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष जगपाल सिंह राणा, रमेश कुमार, सुप्रीत ठाकुर, लखविंदर राणा, रूपलाल, हरपाल सिंह, जगतार सिंह, वीर सिंह, सुनील कुमार, मनोज कुमार, मनोहर लाल, रामप्रताप, विजय कुमार, हेमराज, धर्मपाल, रामजी दास, श्याम लाल सहित अन्य उपस्थित रहे।

1 view0 comments