• मनीष चौहान

जिला सिरमौर में ऑक्सीजन की आपूर्ति व निगरानी के लिए जिला स्तरीय कमेटी गठित

मनीष चौहान (दि शिरगुल टाइम्स)

जिला सिरमौर में चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति श्रृंखला की निगरानी व विनियमन के लिए जिला स्तरीय कमेटी गठित की गई है। यह जानकारी जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने दी।

उन्होने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर प्रियंका वर्मा को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है जो कि जिला के सभी अस्पतालों की दैनिक ऑक्सीजन आपूर्ति का आकलन करेगी और ऑक्सीजन आपूर्ति का विनियमन करेंगी। इसके अतिरिक्त, कमेटी यह सुनिश्चित करेगी कि चिकित्सा ऑक्सीजन को किसी गैर औद्योगिक इकाई को न बेचा जाए और पांवटा साहिब व कालाअम्ब के ऑक्सीजन के संयंत्रों में निर्मित चिकित्सा ऑक्सीजन केवल चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए ही इस्तेमाल हो। प्लांट स्तर पर गठित समिति जिला स्तरीय कमेटी के मार्गदर्शन पर कार्य करेगी।

इस कमेटी के अन्य सदस्यों में अधीक्षण अभियन्ता राज्य विद्युत बोर्ड नाहन मनदीप सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. के.के. पराशर, एसडीएम नाहन रजनेश कुमार व पांवटा साहिब विवेक महाजन, महा प्रबन्धक उद्योग ज्ञान चन्द तथा सहायक दवा नियंत्रक सन्नी कौशल शामिल हैं।

2 views0 comments

Recent Posts

See All

एक क्लिक पर जाने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मनीष (द शिरगुल टाइम्स) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए इस माह की 27 तारीख से स्कूल खोलने का नि