• KAVI RAJ CHAUHAN

ठोडो मैदान में भी कोविड-19 परीक्षण के लिए सुविधा उपलब्ध

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स )(27/04/2021)

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने सभी से आग्रह किया है कि खांसी, जुखाम व बुखार जैसे लक्षण होने पर शीघ्र अपना कोरोना वायरस संक्रमण के लिए परीक्षण करवाएं ताकि भविष्य में किसी भी परेशानी से बचा जा सके। लोगों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन के साथ-साथ ठोडो मैदान सोलन में भी आरटीपीसीआर परीक्षण किया जा रहा है। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने दी।

डाॅ. उप्पल ने कहा कि ठोडो मैदान सोलन में आरटीपीसीआर परीक्षण के लिए वाक इन क्योस्क स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर परीक्षण सुविधा प्राप्त करने के लिए पूर्व पंजीकरण किया जा रहा है। पूर्व पंजीकरण प्रातः 9.30 बजे से प्रातः 11.30 बजे तक करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दिन में 12.30 बजे से 1.30 बजे तक आरटीपीसीआर के लिए सैम्पल एकत्र किए जाएंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि ठोडो मैदान में रेपिड एंटीजन परीक्षण सुविधा भी उपलब्ध है। रेपिड एंटीजन परीक्षण के लिए पंजीकरण दिन में 2.00 बजे से 2.30 बजे तक किया जा सकता है। रेपिड एंटीजन परीक्षण तदोपरांत सांय 3.00 बजे से 4.00 बजे तक करवाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पंजीकरण आॅनलाइन करवाया जा सकता है। ठोडो मैदान सोलन में आरटीपीसीआर अथवा रेपिड एंटीजन परीक्षण के लिए आॅनलाइन https://forms.gle/ypf5VNcqvFKmZ1tD6 पर पंजीकरण किया जा सकता है।

6 views0 comments