• The Shirgul Times

नगर निगम सोलन के निर्वाचन के लिए प्रथम चरण का पूर्वाभ्यास आयोजित

मनीष चौहान (दि शिरगुल टाइम्स)

नगर निगम सोलन के लिए 07 अप्रैल, 2021 को होने वाले निर्वाचन के दृष्टिगत आज यहां पीठासीन अधिकारियों तथा पोलिंग अधिकारियों के लिए प्रथम चरण का पूर्वाभ्यास आयोजित किया गया। सहायक आयुक्त लीव रिजर्व एच.एस. राणा ने यह पूर्वाभ्यास आयोजित करवाया।

अवसर पर उपस्थित 250 पीठासीन अधिकारियों तथा पोलिंग अधिकारियों को मतदान केन्द्रों, निर्वाचन समय सारिणी तथा उनके कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। एच.एस. राणा ने कहा कि निर्वाचन के लिए दूसरा पूर्वाभ्यास प्रथम अप्रैल, 2021 को आयोजित किए जाएगा। उन्होंने कहा कि 06 अप्रैल 2021 को इस सम्बन्ध में अन्तिम पूर्वाभ्यास आयोजित करने के उपरान्त सभी दल अपने-अपने मतदान केन्द के लिए रवाना हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान 07 अप्रैल को प्रातः 8.00 बजे से सांय 4.00 बजे तक आयोजित होगा। उन्होंने निर्वाचन के लिए तैनात सभी कर्मचारियों का आह्वान किया कि पूरी निर्वाचन प्रक्रिया को राज्य निर्वाचन आयेाग के निर्देशानुसार सम्पन्न करवाएं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में नियम पालन अनिवार्य है और इस दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे त्रुटिराहित एवं सफल निर्वाचन प्रक्रिया के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियुक्त सहायक निर्वाचन अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल स्थापित सुनिश्चित बनाएं। एच.एस राणा ने कहा कि नगर निगम सोलन के वार्ड संख्या 01 से 09 तक के लिए उपमण्डलाधिकारी सोलन को सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। वार्ड संख्या 10 से 17 तक के लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोलन सहायक निर्वाचन अधिकारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम सोलन के 17 वार्डों में 36 मतदान केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। इनमें 05 सैक्टर अधिकारियांे की तैनाती गई है तथा 02 सैक्टर अधिकारियों को रिजर्व में रखा गया है। तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा ने इलैक्ट्राॅनिक वोटिंग मीशन के कन्ट्रोल यूनिट तथा बैलेट यूनिट के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी सोलन अजय कुमार यादव, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोलन हर्ष अमरेन्द्र सिंह, तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा, नायब तहसीलदार ज्वाला दास सहित निर्वाचन के लिए तैनात पीठासीन तथा पोलिंग अधिकारी उपस्थित थे।

22

12 views0 comments

Recent Posts

See All

एक क्लिक पर जाने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मनीष (द शिरगुल टाइम्स) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए इस माह की 27 तारीख से स्कूल खोलने का नि