• KAVI RAJ CHAUHAN

प्रदेश के 75 वर्ष पूर्ण होने पर सिरमौर की पांचो वि0स0 में आयोजित होंगे कार्यक्रम - डॉ सैजल

मनीष {द शिर्गुल टाइम्स}

कार्यक्रम को लेकर स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में नाहन में आयोजित हुई बैठक

- हिमाचल प्रदेश की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष पर आगामी अगस्त माह में जिला सिरमौर की पांचो विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित होने वाले उत्सव समारोह के संबंध में आज यहां बचत भवन में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ राजीव सैजल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष पर प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है की पूरे प्रदेश में 75 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिसमें हिमाचल प्रदेश के अस्तित्व में आने तथा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में हुई विकासात्मक उपलब्धियों को प्रदर्शनियों के माध्यम से दिखाया जाएगा, जिनमें विशेष रूप से स्वास्थ्य, बागवानी, कृषि, ऊर्जा, शिक्षा, पर्यटन, जल शक्ति, लोक निर्माण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा उद्योग विभाग से संबंधित विकासात्मक प्रदर्शनियों के माध्यम से लोगों को प्रदेश में 75 वर्षोे के दौरान हुए विकास से अवगत करवाया जाएगा। इन कार्यक्रमों में केन्द्रीय एवं प्रदेश सरकार के मंत्री शिरकत करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन कार्यक्रमों में स्वयं सहायता समूह, युवा तथा महिला मण्डलों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा, पंचायती राज तथा शहरी निकाय के प्रतिनिधियों का सहयोग विशेष रूप से लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए 100 से अधिक नए विकासात्मक कार्यक्रमों की जानकारी भी इस दौरान लोगों को उपलब्ध करवाई जाएगी।

डॉ सैजल ने कहा कि देश में आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान जिला में 13 से 15 अगस्त तक प्रत्येक घरों तथा सरकारी कार्यालयों पर तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी भावी पीढ़ी, जोकि भारत का भविष्य है, उसे जानकारी हो कि भारत को किस प्रकार आजादी मिली। उन्होंने कहा कि जिन महान विभूतियों ने देश में आजादी की अलख जगाई उनके व्यक्तित्व की जानकारी भी होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक पंचायत स्तर तक प्रभात फेरियां निकालकर लोगों को देश भक्ति के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इस अवसर पर बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी, विधायक नाहन डॉ राजीव बिंदल, विधायक पच्छाद रीना कश्यप, उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल, अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, सहायक आयुक्त घनश्याम दास शर्मा, अध्यक्ष एपीएमसी रामेश्वर शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, बलवीर चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

17 views0 comments