• KAVI RAJ CHAUHAN

प्रदेश सरकार व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्पः मुख्यमंत्री

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स ,शिमला)


देश की अर्थव्यवस्था में व्यापारियों का महत्वपूर्ण योगदान है तथा राज्य सरकार व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला मण्डी के होटल राजमहल में आयोजित हिमाचल प्रदेश व्यापार मण्डल की बैठक को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों के सुझावों के अनुरूप समय-समय पर जीएसटी का सरलीकरण किया गया है तथा भविष्य में भी सरलीकरण की प्रक्रिया को सम्भावित सुधारों से जोड़कर देखा जाएगा और साकारात्मक एवं अनिवार्य सुझावों को तरजीह दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापार मण्डल द्वारा सरकार के समक्ष उठाई गई समस्याओं के प्रति प्रदेश सरकार संवेदनशील है। उन्होंने संवाद को समस्या का समाधान बताते हुए कहा कि निकट भविष्य में सम्बन्धित विभागाध्यक्षों की उपस्थिति में राज्य व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों की शिमला में बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करके समाधान तलाशा जाएगा। उन्होंने कहा कि मार्केट फीस में भी राहत देने के प्रयास किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कोविड महामारी के दृष्टिगत लाॅकडाउन के दौरान व्यापारियों द्वारा किए गए सहयोग को प्रशंसनीय बताते हुए कहा कि इस दौर में जनता को आवश्यक खाद्य सामग्री की आपूर्ति करने में सरकार को व्यापारियों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ। क्फ्र्यू के दौरान व्यापारियों ने लोगों के घर-द्वार तक खाद्य सामग्री तथा आवश्यक वस्तुएं पहुंचने में भी प्रशासन का सहयोग किया तथा राज्य में खाद्य वस्तुओं की स्पलाई चेन को भी बनाए रखा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश में उपलब्ध अपार सम्भावनाओं का दोहन करके प्रदेश में अन्तरराष्ट्रीय स्तर की मूलभूत संरचना का विस्तार करने के लिए प्रयासरत है। इसी दिशा में जिला मण्डी में शिवधाम निर्माण को प्राथमिकता दी गई हैं जो देश में धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण होगा। कुछ ही दिनों में शिवधाम का शिलान्यास करके निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मण्डी में पार्किंग सुविधा के लिए भी टैंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है तथा इस माह के अन्त तक पार्किंग का शिलान्यास किया जाएगा और युद्ध स्तर पर कार्य आरम्भ करके जनता को पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी। इसके अतिरिक्त जिला में अनाज मण्डी निर्माण को भी प्राथमिकता दी जाएगी।

जोगेन्द्रनगर के विधायक प्रकाश राणा कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर राज्य व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सुमेश शर्मा ने व्यापारियों की मांगों के बारे में चर्चा की। जिला मण्डल व्यापार मण्डल के प्रधान राजेश महेन्दु्र ने मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

उपायुक्त मण्डी ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, उपमण्डलाधिकारी सदर मण्डी नवेदिता नेगी, राज्य व्यापार मण्डल के महासचिव राकेश कालिया, मुख्य पैर्टन सोहन लाल गुप्ता, विश्व हिन्दू परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष लेख राज राणा, प्रदेश तथा जिला व्यापार मण्डल के पदाधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

2 views0 comments

Recent Posts

See All

पर्यटन विकास निगम ने अपनी फ्लीट में दो नई यूरो-6 एसी वाॅल्वो कोच शामिल की

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला) हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पर्यटकों की सुविधा के लिए निगम का पर्यटन विंग शिमला-दिल्ली-शिमला, मनाली-दिल्ली-मनाली रूट पर एसी

निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग योजनाओं को निर्धारित समय पर पूर्ण करे: मुख्यमंत्री

कविराज चौहान दि शिरगुल टाइम्स ( शिमला) मुख्यमंत्री ने कहा कि विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) इस तरह से तैयार की जानी चाहिए कि पारिस्थितिकी को कम से कम नुकसान हो। उन्होंने कहा कि पठानकोट-मण्डी, कांगड़

संस्कृत व संस्कृति का संवर्धन जरूरीः राज्यपाल

कवि राज चौहान (शिमला) राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज यहां राजभवन में हिमाचल संस्कृत अकादमी शिमला के पूर्व सचिव व संस्कृत विशेष अधिकारी उच्चतर शिक्षा विभाग डाॅ. मस्तराम शर्मा की पुस्तक अथर्ववेद, जिसम