• KAVI RAJ CHAUHAN

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से प्रदेश के 28.64 लाख उपभोक्ता लाभान्वित

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)(27/04/2021)

खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने आज यहां बताया कि प्रदेश सरकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के अन्तर्गत चयनित अन्त्योदय अन्न योजना परिवार तथा प्राथमिक गृहस्थियां जिनमें बीपीएल, अन्नपूर्णा, एकल नारी, तिब्तियन परिवार शामिल है, को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत मई व जून, 2021 के लिए पांच किलोग्राम खाद्यान्न प्रति लाभार्थी (तीन कि.ग्रा. गंदम व दो कि.ग्रा. चावल) निःशुल्क वितरित करेगी।

उन्होंने कहा कि यह खाद्यान्न राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के उपभोक्ताओं को दिए जाने वाले 35 कि.ग्रा. खाद्यान्नों के अतिरिक्त वितरित किया जाएगा।

राजिन्द्र गर्ग ने बताया कि प्रदेश को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत कुल 16822.950 मीट्रिक टन गंदम व 11821.610 मीट्रिक टन चावल का आवंटन प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 28.64 लाख राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम उपभोक्ता इस योजना के अन्तर्गत लाभान्वित होंगे। लाभार्थियों को मई माह का कोटा मई और जून माह, 2021 का कोटा जून में ही प्रदेश में उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से वितरित किया जाएगा।

5 views0 comments

Recent Posts

See All

एक क्लिक पर जाने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मनीष (द शिरगुल टाइम्स) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए इस माह की 27 तारीख से स्कूल खोलने का नि