• The Shirgul Times

प्रधान मुख्य अरण्यपाल वन ने की राज्यपाल से भेंट

प्रधान मुख्य अरण्यपाल, वन डाॅ. सविता शर्मा ने आज राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की।

राज्यपाल ने उन्हें हिमाचल प्रदेश के वन विभाग की प्रमुख बनने वाली पहली महिला बनने पर बधाई दी। उन्होनें संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि पर्यावरण संवर्द्धन में राज्य के लोगों का हमेशा योगदान रहा है, जिसके फलस्वरूप भारतीय वन सर्वेक्षण रिपोर्ट 2019 द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के हरित आवरण में 333.52 वर्ग किलामीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। देश के हरित आवरण क्षेत्रफल के मामलें में अग्रणी राज्यों में हिमाचल प्रदेश को 5वां स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि विभाग द्वारा भविष्य में भी इसी प्रकार के प्रयास जारी रखें।

डाॅ. सविता शर्मा ने कहा कि राज्य में लगभग 67 प्रतिशत वन भूमि है और 33 प्रतिशत खाली पड़ी भूमि को हरित आवरण में परिवर्तित करने को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2030 तक राज्य के हरित आवरण को 27 प्रतिशत से 30 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए विभाग प्रयास करेगा।

4 views0 comments

Recent Posts

See All

हरियाणा विधानसभा की एपेक्स समिति ने राज्यपाल से भेंट की

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला) हरियाणा विधानसभा की राष्ट्रीय ई-विधान एप्लिेकशन (नेवा) के लिए उच्च स्तरीय एपेक्स (सदन) समिति ने अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता की अध्यक्षता में आज यहां राजभवन में राज्