• KAVI RAJ CHAUHAN

मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में एचआरटीसी चालकों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की सराहना की

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी में हिमाचल सड़क परिवहन निगम चालक संघ के 9वें राज्य स्तरीय स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के चालकों ने कोरोना महामारी के दौरान देश के अन्य राज्यों में फंसे हिमाचलवासियों को घर वापिस लाने में मुख्य भूमिका अदा की है। उन्होंने कहा कि हजारों छात्र बहुत ही दूर के क्षेत्रों जैसे कि राजस्थान के कोटा से वापिस घर लाए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में सड़कें आर्थिकी की जीवन रेखाएं हैं। इससे एचआरटीसी के वाहन चालकों की भूमिका और भी अहम हो जाती है। उन्होंने कहा कि लोग अपने गंतव्य पर सुरक्षित और समय पर पहंुच सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए निगम के चालक दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एचआरटीसी के चालकों और परिचालकों को उनकी सारी बकाया राशि समय पर प्रदान की है ताकि उन्हें समस्या का सामना न करना पड़े।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य के लोगों को बेहतर एवं आरामदायक परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए एचआरटीसी के बेड़े में 200 नई बसें जोड़ी गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य परिवहन के लिए बजट में 377 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चालकों की पदोन्नति की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी क्योंकि चालक 30 से 35 वर्ष तक का सेवाकाल देने के बावजूद भी चालक पद पर ही सेवानिवृत्त होते हैं और उनकी पदोन्नति का कोई रास्ता नहीं है।

मुख्यमंत्री को चालक संघ द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 1.51 लाख रुपये का चेक भी भेंट किया गया।

हिमाचल सड़क परिवहन निगम चालक संघ के संस्थापक सत्य प्रकाश शर्मा ने समारोह में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि एचआरटीसी के चालक राज्य के लोगों को चैबीस घंटे निरन्तर सेवाएं प्रदान करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने राज्य की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है, लेकिन राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि चालकों को समय पर वेतन मिले ताकि उनके परिवारों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े, जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के प्रति आभार व्यक्त किया।

विधायक राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर, विनोद कुमार और प्रकाश राणा, पूर्व विधायक डी.डी. ठाकुर और कन्हैया लाल, अध्यक्ष मिल्कफेड, निहाल चंद शर्मा, अध्यक्ष वक्फ बोर्ड राजबली, जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह, महासचिव बाल कल्याण परिषद पायल वैद्य, अध्यक्षा मंडी नगर परिषद सुमन ठाकुर, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष कपूर, अध्यक्ष जिला परिषद पाल वर्मा, उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री भी इस अवसर पर उपस्थित थे। .0.

1 view0 comments