• मनीष

राशन कार्ड धारक 15 अगस्त तक करवाएं अपना ईकेवाईसी

मनीष {द शिर्गुल टाइम्स सोलन}

ज़िला सोलन में प्रत्येक उचित मूल्य की दुकानों में समस्त राशन कार्ड धारकों के आधार सत्यापित अथवा ईकेवाईसी का कार्य किया जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने दी।

उपायुक्त ने कहा कि ज़िला सोलन में अब तक 48 प्रतिशत लाभार्थियों के ईकेवाईसी का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। राशन कार्ड धारकों के आधार ईकेवाईसी करने का कार्य 15 अगस्त, 2022 तक किया जाना है। यदि उपभोक्ता किन्ही अपरिहार्य कारणों से ज़िला सोलन से बाहर रहता है तो वह प्रदेश में कार्यरत किसी भी निकटतम उचित मूल्य की दुकान में अपना ईकेवाईसी करवा सकते है।


कृतिका कुलहरी ने इस सन्दर्भ में उचित मूल्य की दुकानधारकों को निर्देश देते हुए कहा कि वे यथासम्भव लोगों के घर द्वार पर, स्थानीय सार्वजनिक स्थानों जैसे कि पंचायत घर, महिला मण्डल व स्कूलों के प्रांगण इत्यादि स्थानों में स्थानीय पंचायत एवं शहरी निकायों के प्रतिनिधियों के सहयोग से ईकेवाईसी के कार्य को पूर्ण करें।

उपायुक्त ने स्थानीय पंचायत एवं शहरी निकायों के जन प्रतिनिधियों से लाभार्थियों के ईकेवाईसी करवाने के लिए पूर्ण सहयोग करने के साथ-साथ इस अभियान में लोगों को जागरूक करने के लिए आग्रह किया।

उन्होंने सोलन ज़िला के समस्त राशन कार्ड धारकों से अपील कि की वे स्वेच्छा से अपने परिवार के सभी सदस्यों का आधार सत्यापन/ईकेवाईसी करवाने में सहयोग देकर इस कार्य को समयबद्ध निपटाने में अपनी अहम भागीदारी सुनिश्चित करें।

इस संदर्भ में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में ज़िला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले सोलन के कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01792-224114 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

33 views0 comments