• KAVI RAJ CHAUHAN

राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ में एन एस एस का विशेष शिविर शुरू

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स)

राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ में आज एन एस एस के विशेष शिविर की शुरुआत हुई। सात दिन के इस शिविर में लगभग पचास स्वयंसेवी भाग लेंगे। इस शिविर का उद्देश्य विद्यार्थीयों में समाजसेवा के साथ साथ टीम वर्क की भावना को जागरूक करना है।

महाविद्यालय के प्राचार्या प्रोo गोविंद सिंह नेगी ने इस शिविर की विधिवत् शुरुआत की। उन्होंने अपने संबोधन में सभी स्वयंसेवियों को निस्वार्थ भाव से समाज व राष्ट्र की सेवा में समर्पित होने का आवाहन किया। उन्होंने इस शिविर की सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा की एनएसएस का विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में बहुत बड़ा योगदान है। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डाo जगदीप वर्मा ने इस शिविर में होने वाली गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा की आगामी सात दिनों में महाविद्यालय परिसर में एक पार्क तथा कुछ फूलों की क्यारियों को विकसित करने का कार्य शुरू किया जायेगा। साथ ही पूरे महाविद्यालय परिसर की साफ सफाई की जाएगी।

इस शिविर में स्वयंसेवियों को कॉरोना बीमारी, स्वास्थ व हॉर्टिकल्चर से संबंधित विषयों पर जागरूक किया जायेगा। एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन भी अपेक्षित है। शिविर के शुभारंभ कार्यक्रम में सभी शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग ने शिरकत की।



11 views0 comments