• KAVI RAJ CHAUHAN

राज भवन में पुस्तकालय एवं सम्मेलन कक्ष का उद्घाटन किया गया

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)

हिमाचल प्रदेश राज भवन में एक अलग पुस्तकालय की सुविधा प्रदान की गई है ताकि आगंतुकों और राज भवन के कर्मचारियों को अध्ययन के लिए पुस्तकें उपलब्ध हो सकें। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज राज भवन में पुस्तकालय एवं सम्मेलन कक्ष का उद्घाटन किया। उन्होंने अपनी ओर से पुस्तकालय के लिए पुस्तकों का एक सेट भी भेंट किया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि इलैक्ट्राॅनिक सुविधाओं की उपलब्धता के कारण लोगों में पुस्तकें पढ़ने का शौक कम होता जा रहा है, जबकि पुस्तकें न केवल ज्ञान का भण्डार होती हैं, बल्कि अच्छी मित्र भी होती हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे पुस्तकालयों को संस्थागत रूप से विकसित किया जाना चाहिए ताकि यह पढ़ने की आदतों को विकसित करें। उन्होंने राज भवन सचिवालय को विभिन्न विषयों से संबंधित पुस्तकों का संकल्न करने का निर्देश दिया।

राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर ने राज्यपाल का स्वागत किया और उन्हें नवनिर्मित सम्मेलन कक्ष में प्रदान की जाने वाली सुविधाओं से अवगत करवाया।

.0.

4 views0 comments

Recent Posts

See All

एक क्लिक पर जाने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मनीष (द शिरगुल टाइम्स) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए इस माह की 27 तारीख से स्कूल खोलने का नि