• KAVI RAJ CHAUHAN

रामशहर के निकट रामपुर में आग से गेहूं की फसल जल कर राख, स्थानीय लोगों की सहायता से काबू पाया

ब्यूरो सोलन (10/04/2021)

आज सुबह रामपुर गांव के पास आग लग गयी और गेहूं के खेतो में फैल गयी जिसके कारण फसल जल कर राख हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे रामपुर गांव के किसी शरारती तत्त्व ने झाड़ियों में आग लगा दी जो हवा के कारण तेजी से नजदीक के गेहूं के खेतों में फैल गयी जिसके कारण रूपलाल पुत्र सोहनलाल और बहादुर सिंह पुत्र जिया लाल की गेहूं की फसल जल गई ।

राजेन्द्र प्रसाद पुत्र शिव राम की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है । वन परिक्षेत्र अधिकारी भगत राम ने बताया कि सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। थाना प्रभारी रूपलाल कथानिया के अनुसार एचएएसआई चनण सिंह एवं हेड कांस्टेबल पवन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया है और आग के कारणों की जांच

स्थानीय पंचायत प्रधान कृष्णा शर्मा ने कहा कि लोग काफी समय से रामशहर में अग्निशमन केंद्र की मांग कर रहे है लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही। अगर रामशहर में अग्निशमन केंद्र हो तो आग की घटनाओं पर समय रहते काबू पाया जा सकता है और इससे होने वाले नुकसान को कम किया जा सकता है।

2 views0 comments