• मनीष

संविधान दिवस पर केंद्रीय संचार ब्यूरो शिमला द्वारा शिलाई कॉलेज में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

प्रतियोगिताओं के विजेताओं को एसडीएम शिलाई सुरेश सिंघा करेंगे पुरस्कृत संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित केन्द्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) के क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा दो दिवसीय एकीकृत संचार एवं आउटरीच प्रोग्राम आज से राजकीय डिग्रीकॉलेज शिलाई में प्रारम्भ हुआ।

सीबीसी शिमला के प्रमुख अनिल दत्त शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की ये दो दिवसीय कार्यक्रम छात्र और छात्राओं को भारतीयसंविधान विषय पर जागरुक करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है, ताकि छात्र छात्राएं देश के संविधान को जान सकें उसकेइतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय संविधान और आज़ादी का अमृत मोहत्सव विषय पर पहले दिन कविता लेखन, नारालेखन और चित्रकला प्रतियोगिताएँ आयोजिय की गई ।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दूसरे दिन 26 नवंबर को ओपन क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दिनएस डी एम शिलाई सुरेश सिंघा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे तथा प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। इसके अतिरिक्त संविधान निर्माता बीआर आंबेडकर के बारे में विषय विशेषज्ञों द्वारा मौजूद लोगों को जानकारी दी जाएगी।

18 views0 comments