• KAVI RAJ CHAUHAN

सरवीण चौधरी ने बजट घोषणाओं का स्वागत किया

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा हिप्र विधान सभा में प्रसतुत किए गए बजट 2021-22 की सराहना की है।

मंत्री ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं पर 60 करोड़ की अतिरिक्त राशि के प्रावधान से 40 हजार नए लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जाएगी, जिससे सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों का मनोबल बढ़ेगा। मंत्री ने कहा कि अब तक 6 लाख 60 हजार लोग सामाजिक सुरक्षा पेंशन के दायरे में लाये गये हैं जिस पर 1050 करोड़ व्यय किए जाएंगे।

सरवीण चौधरी ने नई योजना शगुन की घोषणा पर भी खुशी व्यक्त कि और कहा कि इस योजना के तहत बीपीएल परिवारों से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग की बेटियों को विवाह के समय 31 हजार रुपये का अनुदान प्रदान किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस दिशा में सरकार ने स्वर्ण जयन्ती नारी सम्बल योजना के तहत 55 करोड़ रुपये व्यय कर 65 से 69 वर्ष की वरिष्ठ महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह की सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान करने का प्रावधान किया है।

5 views0 comments

Recent Posts

See All

एक क्लिक पर जाने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मनीष (द शिरगुल टाइम्स) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए इस माह की 27 तारीख से स्कूल खोलने का नि