top of page
  • Writer's pictureमनीष सिरमौरी

सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो : डॉ. जगदीश चंद नेगी


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जौणाजी में व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम उप निदेशक (उच्चतर शिक्षा) सोलन डॉ. जगदीश चंद नेगी की अध्यक्षता में आज आयोजित किया गया।

डॉ. जगदीश नेगी ने उपस्थित जनों से मतदान में शत-प्रतिशत सहभागिता का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मतदान में युवाओं का बहुत ही अधिक योगदान है हर एक विद्यार्थी यदि चाहे तो अपने परिवार, आस-पास के मतदाताओं की निर्वाचन में शत-प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित करके लोकतंत्र की मज़बूती में भागी बन सकता है।



उन्होंने निर्वाचन विभाग का संदेश वहां उपस्थित छात्र-छात्राओं, अध्यापक, अभिभावक संघ के सदस्यों, पंचायत के प्रतिनिधियों उपस्थित स्टाफ के साथ सांझा करते हुए स्वीप कार्यक्रम में भागी बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

ज़िला उप शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सोलन डॉ. राजकुमार द्वारा एक-एक वोट के महत्व के बारे में जानकारी दी गई।

स्वीप नोडल अधिकारी राजेश ठाकुर व हेमेंद्र शर्मा ने इस अवसर पर प्रथम अप्रैल, 2024 तक 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप की जानकारी दी। उन्होंने मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जैसे व्हील चेयर, कतार रहित मतदान इत्यादि बारे में भी अवगत करवाया।



राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जौणाजी के प्राचार्य कमल चौहान ने निर्वाचन विभाग की टीम का स्वागत किया।

इस अवसर पर संबंधित विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा मतदान जागरूकता पर तैयार एक लघु नाटिका का मंचन भी किया गया। बच्चों द्वारा मतदान जागरूकता विषय पर भाषण देकर मतदान की पूर्ण प्रक्रिया व शत-प्रतिशत सहभागिता बारे अवगत करवाया गया।

इस अवसर पर संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित स्टाफ सदस्य, अध्यापक अभिभावक संघ तथा स्थानीय पंचायत के पदाधिकारी व लगभग 150 छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

6 views0 comments

Comments


bottom of page