• मनीष

सिरमौर में 31 अक्तूबर तक चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान - राम कुमार गौतम

{द शिर्गुल टाइम्स}

उपायुक्त ने गांधी जयंती पर नाहन में किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ नाहन उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर जिला में विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ नाहन चौगान से किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों और उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया और स्कूली बच्चों तथा फिट इंडिया मूवमेंट के तहत स्वच्छता जागरूता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) परिसर नाहन में स्वच्छता अभियान की शुरूआत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि गांधी जयंती के पावन अवसर पर आज से जिला में स्वच्छता अभियान चलाया गया है जो 31 अक्तूबर 2022 तक चलेगा। उपायुक्त ने जिलावासियों से आग्रह किया की सभी लोग गीले और सूखे कूड़े का सही प्रकार से निष्पादन करें। उन्होंने आहवान किया कि सभी लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक बनें और अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखें। राम कुमार गौतम ने सभी पंचायतों, शैक्षिक संस्थानों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों से विशेष स्वच्छता अभियान के तहत अपने-अपने क्षेत्र को स्वच्छ रखने का आग्रह किया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यकम भी प्रस्तुत किया गया। स्वच्छता जागरूकता रैली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र एवं छात्रा, डी.ए.वी. स्कूल, ए.वी.एन स्कूल, आईटीआई के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इसके पश्चात, उपायुक्त ने जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से डॉक्टर यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में उपचाराधीन रोगियों को फल भी वितरित किये। उन्होंने कुष्ट रोगियों को भी फल और गददे बांटे। इस मौके पर उपायुक्त सिरमौर की धर्मपत्नी ज्योत्सना गौतम, अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, एसडीएम नाहन रजनेश कुमार, उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा गुरजीवन सिंह शर्मा, उप निदेशक उच्च शिक्षा कर्म चंद, स्कूल प्रधानाचार्य मान सिंह ठाकुर, रजनी कश्यप, पार्षदगण, विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

14 views0 comments