• मनीष

सुंदरनगर का पांच दिवसीय राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला 2022 सम्पन्न

BUREAU

सुकेत देवता मेला के आए देवी देवताओ का बढ़ाया गया 50% नज़राना।

सुंदरनगर,10 अप्रैल : पांच दिवसीय राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला 2022, रविवार को समाप्त हो गया। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने 6 अप्रैल से शुरू हुए इस मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने महामाया मंदिर में देवी देवताओं की पूजा अर्चना की तथा माहामाया मंदिर से ज्वाहर पार्क मेला ग्राउंड तक देवी देवताओं की भव्य शोभायात्रा में भी शामिल हुए। उन्होंने कम्युनिटी हॉल में कन्या पूजन भी किया।

समापन समारोह के अवसर पर जवाहर पार्क सुंदरनगर में एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक राकेश जमवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होेते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं।

सुकेत देवता मेला सुकेत रियासत में प्राचीन काल से मनाया जा रहा है। सुकेत रियासत के विभिन्न देवी देवता इस मेले में शिरकत करते हैं। समय के साथ इस मेले का स्वरूप निखरता जा रहा है। इसको देखते हुए सरकार द्वारा सुकेत देवता मेले को राज्य स्तर का दर्जा भी दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस उत्सव की बहुमूल्य परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह एक राज्य के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्ष भर उत्सव एवं त्यौहार पूरे उत्साह के साथ मनाए जाते हैं। संस्कृति और इसकी विरासत हमारी राष्ट्रीय पहचान को परिभाषित करने के साथ ही हमारे मूल्यों, आस्था और आकांक्षाओं को प्रर्दशित एवं आकार भी प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार लोगों में नव उर्जा का संचार करते हैं और हमें इनमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।

राकेश जम्वाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में वर्तमान सरकार द्वारा सवा चार वर्षों में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास हुआ है तथा जनसमस्याओं का ईमानदारी के साथ समाधान करने का प्रयास किया गया है।

घोषणा।

विधायक राकेश जम्वाल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से मेले में आए सुकेत के सभी देवी देवताओं का नजराना 50% बढ़ाने की घोषणा की।

इस अवसर पर मेला कमेटी अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी सुंदरनगर धर्मेश रामोत्रा ने मुख्यातिथि का स्वागत संबोधन किया और सुकेत देवता मेले के बारे में अपने विचार सांझा किए। उन्होंने राज्य स्तरीय नलवाड़ व देवता मेला 2022, सुंदरनगर के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अजय राणा, मंडलाध्यक्ष प्रताप ठाकुर, सुंदरनगर नगरपरिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, तहसीलदार सुंदरनगर जगदीश चंद शर्मा, सुकेत सर्व देवता कमेटी अध्यक्ष डॉ अभिषेक सोनी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।


7 views0 comments