• KAVI RAJ CHAUHAN

सैन्य अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से भेंट की।

कविराज चौहान (दि शिरगुल टाइम्स शिमला)

राष्ट्रीय रक्षा महाविद्यालय के 20 सैन्य अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। वे ‘राष्ट्रीय सुरक्षा और सामरिक अध्ययन’ विषय पर अध्ययन के लिए 4 अप्रैल से 10 अप्रैल, 2021 तक हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं।

इस अवसर पर, राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक शांत पहाड़ी राज्य है। उन्होंने कहा कि पूरा क्षेत्र प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण है और इसका स्वच्छ वातावरण सभी को आकर्षित करता है। उन्होंने कहा कि अधिकांश लोग ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं तथा आध्यात्मिक और धार्मिक प्रकृति के हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की उच्च परंपराओं, संस्कृति और रीति-रिवाजों ने देश में दूसरों लोगों से अलग पहचान बनाई है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि दल के प्रत्येक सदस्य को हिमाचल में सुखद यात्रा की अनुभूति होगी और अनेक विषय को जानने और समझने के अवसर प्राप्त होंगे।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि जीवन में सीखने का क्रम बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा सीखने के दौरान और कार्यक्षेत्र में जीवन के मानवीय पहलू अधिक महत्वपूर्ण होते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के अध्ययन भ्रमण से विभिन्न राज्यों के बीच सम्बन्धों को मजबूत करने में मदद मिलती है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को सम्मानित किया।

इससे पूर्व, एयर वाइस मार्शल एवीएम बी.वी. उपाध्याय ने दल की ओर से राज्यपाल का स्वागत किया और सभी सदस्यों का परिचय करवाया। उन्होंने पाठ्यक्रम के उद्देश्यों और एनडीसी के बारे में भी जानकारी दी।

हि.प्र. लोक प्रशासन संस्थान की अतिरिक्त निदेशक ज्योति राणा भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

0 views0 comments

Recent Posts

See All

एक क्लिक पर जाने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मनीष (द शिरगुल टाइम्स) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए इस माह की 27 तारीख से स्कूल खोलने का नि