• KAVI RAJ CHAUHAN

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी किया 10+2 का परीक्षा परिणाम 93.91% रहा

मनीष {द शिर्गुल टाइम्स}

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित की गई बारहवीं कक्षा के नियमित परीक्षार्थियों की द्वितीय अवधि परीक्षा, अतिरिक्त विषय, श्रेणी सुधार, अनुपूरक परीक्षा, डिप्लोमा धारक परीक्षार्थियों की परीक्षा मार्च 2022 का परीक्षा परिणाम आज दिनांक 18.06.2022 को घोषित किया गया है। उक्त परीक्षा में कुल 88013 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे, जिनमें से 82342 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए और 3379 परीक्षार्थियों को कम्पार्टमैंट घोषित किया गया है, तथा परीक्षा परिणाम 93.91 प्रतिशत रहा है।

परीक्षा परिणाम बोर्ड की वैबसाईट www.hpbose.org पर एक Link में Term 2 theory तथा दूसरे Link में Term I व II का Final Result उपलब्ध है।

उपरोक्त के अतिरिक्त जो परीक्षार्थी प्रथम अथवा द्वितीय अवधि की लिखित व प्रायोगिक परीक्षा में से किसी विषय की परीक्षा में अनुपस्थित रहें हैं. ऐसे परीक्षार्थियों को उस विषय में अनुपस्थित दर्शाया गया है तथा परीक्षा परिणाम उतीर्ण मानदण्ड अनुसार ही घोषित किया गया है।


उक्त परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं ( Term II ) का पुनर्मूल्यांकन / पुनर्निरीक्षण करवाने के इच्छुक परीक्षार्थी सम्बन्धित पाठशाला के माध्यम से केवल ऑनलाईन प्रणाली द्वारा बोर्ड की बैवसाईट www.hpbose.org पर पुनर्मूल्यांकन हेतु 500/- रू० व पुनर्निरीक्षण हेतु 400/- रू० प्रति विषय की दर से दिनांक 04.07.2022 तक आवेदन कर सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन हेतु आवेदन करने के लिए सम्बन्धित विषय में कम से कम 20% अंक होना अनिवार्य है केवल ऑनलाईन के माध्यम से भेजे गए आवेदन पत्र ही मान्य होंगें तथा बिना शुल्क के आवदेन पत्र भी मान्य नहीं होंगे।


66 views0 comments