top of page
  • मनीष सिरमौरी

दिलीप सिरमौरी ने डिग्री काॅलेज नाहन में युवाओं को मतदान के लिए किया जागरूक

सिरमौर जिला में ‘‘स्वीप’’ गतिविधियों के ‘‘आईकाॅन’’ लोक गायक दिलीप सिरमौरी ने आज शुक्रवार को सिरमौर जिला प्रशासन द्वारा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, नाहन में आयोजित स्वीप कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर दिलीप सिरमौर ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया और युवाओं और युवतियों से मतदान प्रक्रिया में सक्रियता से भाग लेने का आहवान भी किया। स्वीप गतिविधियों के तहत आयोजित इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का काॅलेज के विद्यार्थियों ने लुत्फ उठाया और मतदान सम्बन्धी आवश्यक एवं महत्वपूर्ण जानकारियां भी हासिल कीं।

अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर मनेश यादव ने इस अवसर पर युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सिरमौर के प्रसिद्ध गायक दलीप सिरमौरी को जिला सिरमौर का आईकोन बनाया गया है। उन्होंने कहा दिलीप सिरमौरी युवाओं में अत्यंत लोकप्रिय हैं और स्वीप गतिविधियों में उनका बहुत ही शानदार सहयोग मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रदर्शित करने का उददेश्य 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करना और सिरमौर जिला में मतदान प्रतिशतता को बढ़ाना भी है। उन्होंने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को ईवीएम, कंट्रोल पैनल तथा वीवीपैट की मंच पर ही व्यवहारिक जानकारी भी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि सभी सब-डिविजनों के डिग्री काॅलेजों में स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि 1 अक्तूबर 2022 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवा, मतदाता सूची में पंजीकरण के पात्र हैं। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि जो युवा अभी तक मतदाता सूची में शामिल नहीं हैं वे सभी युवा शीघ्र अपना नाम मतदाता सूची में आॅन लाईन अथवा आॅफ लाईन दोनों प्रक्रियाओं के माध्यम से दर्ज करवा लें।

इस अवसर पर एस.डी.एम नाहन रजनेश कुमार, निर्वाचन विभाग के अधिकारी, काॅलेज की प्रधानाचार्य वीना राठौर, काॅलेज के अध्यापकगण तथा भारी संख्या में छात्र और छात्राएं उपस्थित रहे।

22 views0 comments
bottom of page